बीमा बेचने से पहले होमवर्क करने की आवश्यकता होगी क्योंकि उन्हें ग्राहकों के लिए अनुसंधान और विश्लेषण करना होगा। बीमा में ग्राहकों के लिए सबसे अच्छा निवेश विकल्प खोजें । इस डिजिटल दुनिया में, हर कोई अपने कार्य-जीवन में व्यस्त है कि उन्हें खरीदारी के लिए स्थानों पर जाने का समय नहीं मिलता है। इसके अलावा, आजकल लोग एजेंसियों में जाकर कोई निवेश योजना नहीं बनाते हैं और आप बीमा एजेंसी या म्यूचुअल फंड एजेंसी के निर्माण के बारे में पढ़ सकते हैं । फोन पर पॉलिसी बेचने और बीमा बेचने में अलग-अलग चुनौतियां हैं ऑनलाइन। बीमा एक व्यक्तिगत उत्पाद है जो उपभोक्ता के जीवन को विभिन्न तरीकों से प्रभावित करता है। सही बीमा प्रदाता उपभोक्ता और उनके प्रियजनों के स्वास्थ्य और वित्तीय कल्याण को प्रभावित कर सकता है। बीमा बेचने के लिए विभिन्न तरीके हैं और हम फोन के माध्यम से बीमा बेचने के तरीकों पर चर्चा करेंगे।

आपके ओवर-द-फोन बिक्री कौशल में विश्वास का निर्माण आपकी दीर्घकालिक सफलता में आपकी मदद कर सकता है। खासकर यदि आप केवल बीमा एजेंट के रूप में शुरुआत कर रहे हैं या अपने व्यवसाय का विस्तार करने और बिक्री बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं। फोन पर स्वास्थ्य बीमा बेचने के लाभ, समय और लचीलेपन सहित यह आपके और आपके ग्राहकों को प्रभावित करता है, आप अपने कौशल को सुधारने के लिए किए गए प्रयास के लायक हैं।

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फोन पर इंश्योरेंस बेचने के टिप्स

एक उद्घाटन और समापन बनाएं:

अभ्यास एक आदमी को परिपूर्ण बनाता है – इसलिए, एक बिक्री कॉल खोलना और बंद करना जो आप उपयोग करने में सहज हैं। कुछ कॉल के लिए इसकी भिन्नता की आवश्यकता होगी। लेकिन अगर आपके पास सामान्य ज्ञान है कि आप अपना परिचय कैसे देना चाहते हैं, तो इसे तब तक अभ्यास करें, जब तक कि यह स्वाभाविक, आश्वस्त और ईमानदार न लगे। एक बार जब आप कॉल कर रहे हों, तो कुछ दृष्टिकोणों की सफलता का मूल्यांकन करें और निर्धारित करें कि कौन सा आपके लिए सबसे अच्छा काम करता है और आपके ग्राहक के लिए अपील करता है। एजेंटों को यह जानना होता है कि क्या बताना है और किन रहस्यों को छिपाना है। आप अपनी बातचीत के दौरान मूल रूप से अपने समापन के लिए संक्रमण चाहते हैं। चाहे आपका ग्राहक योजना चुनने और नामांकन करने के लिए तैयार हो।

संयोजित रहें:

यदि आप चंचल महसूस करते हैं, तो आपके ग्राहक इसे आपकी आवाज़ में समझेंगे। एक संगठित कार्यालय स्थान रखने से आपको शांत, एकत्र और केंद्रित रहने में मदद मिल सकती है। अपनी नियुक्तियों और निर्धारित कॉल को समय पर रखने के लिए हाथ पर एक कैलेंडर रखें। सुनिश्चित करें कि ऑनलाइन टूल आपकी अपनी आवश्यकताओं और वरीयताओं को ध्यान में रखते हुए स्थापित किए गए हैं। बिक्री कॉल के दौरान आपको किसी भी जानकारी की आसान पहुंच होनी चाहिए – आप कुछ पाने के लिए कागजों में फेरबदल करते समय इंतजार करने की संभावना नहीं चाहते हैं।

आपत्तियों के लिए तैयार:

बीमा चुनना तनावपूर्ण हो सकता है – और आपके ग्राहक के पास वैध चिंताएं हो सकती हैं। अन्य लोग सिर्फ महत्वपूर्ण निर्णय लेने में संकोच करते हैं और बहाना दे सकते हैं कि वे प्रतिबद्ध होने के लिए तैयार क्यों नहीं हैं। आपत्तियों पर काबू पाना बीमा को बेचने का सिर्फ एक हिस्सा है – एक ग्राहक को उनके आरक्षण को प्राप्त करने में मदद करने के लिए सुनने, दया दिखाने और अपने ज्ञान का उपयोग करने के लिए तैयार रहें।

सवाल पूछो:

धारणाएँ मत बनाओ। इसके बजाय, निर्देशित प्रश्न पूछें जो आपके ग्राहक की जरूरतों को निर्धारित करने में आपकी मदद करेंगे। यह समझना कि आपके ग्राहक के लिए क्या महत्वपूर्ण है, आपको उन प्रकार के बीमा उत्पादों और सेवाओं को संकीर्ण करने में मदद करेगा जिनकी वे रुचि रखते हैं। किसी से संबंध बनाने के लिए प्रश्न पूछना भी एक शानदार तरीका है। एक ग्राहक के साथ एक अच्छा तालमेल विकसित करना एक उत्पादक और स्थायी संबंध के लिए महत्वपूर्ण है – एक जो उम्मीद है कि निरंतर बिक्री और रेफरल में परिणाम देगा।

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बात सुनो:

सुनने के कौशल उतने आसान नहीं हैं जितना आप सोच सकते हैं। हममें से अधिकांश लोगों ने सीखने के लिए सुनने के बजाय, जवाब देने के लिए सुनते हैं। एक बीमा एजेंट के रूप में, आपका काम यह सीखना है कि आपकी संभावना क्या उत्पादों और सेवाओं को महत्व देगी। यह एक संभावना की चिंताओं और झिझक के माध्यम से निचोड़ने के लिए चुनौतीपूर्ण हो सकता है कि उन्हें वास्तव में क्या चाहिए, लेकिन प्रभावी ढंग से सुनने से आपको बिक्री को बंद करने में मदद मिल सकती है।

अपनी सफलता और असफलता का मूल्यांकन करें:

एक बार जब आप कुछ घंटों के लिए बिक्री कॉल कर रहे हैं, तो वे नियमित हो सकते हैं। समय-समय पर अपनी सफलताओं और असफलताओं की समीक्षा करें। अपनी बिक्री रणनीति में कमजोरी को पहचानना और समायोजन करना बेहतर है। बीमा एजेंट बनें , घर बैठे ही हमारी वेबसाइट पर जा सकते हैं – बीमा एजेंट ।

समझदार बने:

ऐसे लगने से बचने की कोशिश करें जैसे आपके पास स्क्रिप्टेड सेल्स पिच है। जब आप फोन पर क्लाइंट से बात करें तो तैयार रहें। आपकी आवाज, विभक्ति और स्वर में ईमानदारी आती है – और यह उस भरोसे को स्थापित करने में अमूल्य है, जो सफलता की सफलता के लिए आवश्यक है। व्यवसाय के लिए प्रतिस्पर्धा करने वाले दलालों के साथ बीमा बाजार में बाढ़ आ गई है। अपने ग्राहकों की गुणवत्ता, सस्ती स्वास्थ्य सेवा कवरेज तक पहुँचने में आपकी वास्तविक रुचि व्यक्त करके अपने प्रतिद्वंद्वियों के बीच में खड़े रहें।

अपनी बातचीत को अनुकूलित करें:

अपने वार्तालाप के दौरान अपने ग्राहक के नाम का उपयोग करें, और यदि आपने पहले बात की है, तो फोन लेने से पहले अपने अंतिम वार्तालाप से अपने नोट्स की समीक्षा करें। उपयुक्त होने पर, आपके द्वारा पहले बताई गई किसी भी चिंताओं या प्रश्नों के बारे में आपने जो भी बात की है, उसका अनुसरण करें। कोई भी ऐसा महसूस नहीं करना चाहता है कि वे सिर्फ एक और बिक्री हैं। अपने ग्राहकों को उतना ही महत्वपूर्ण महसूस कराएं जितना कि वे हैं। प्रत्येक ग्राहक आपको अपनी प्रतिष्ठा बनाने और बिक्री बढ़ाने में मदद कर सकता है – उन्हें बताएं कि आप अपनी बातचीत को अनुकूलित करके अपने व्यवसाय को कितना महत्व देते हैं।

अपने शब्दों को ध्यान से चुनें:

शब्द मायने रखते हैं। हमेशा गालियों, कटाक्षों और भाषा से बचें जो अव्यवसायिक हो सकती हैं। जबकि अपने ग्राहकों के साथ एक अनुकूल संबंध बनाना महत्वपूर्ण है। अपने सभी वार्तालापों के दौरान सम्मान का स्तर बनाए रखें। अपने ग्राहक द्वारा उपयोग किए गए शब्दों और प्रमुख वाक्यांशों को पहचानें ताकि उन्हें आश्वस्त किया जा सके कि आप वास्तव में उनकी विशेष चिंताओं को समझ रहे हैं और उनका जवाब दे रहे हैं।

आत्मविश्वास से बाहर निकलें:

आत्मविश्वास और अहंकार के बीच एक महीन रेखा होती है। लेकिन बीमा बिक्री एजेंट के रूप में, आपको विनम्र रहते हुए अपनी विशेषज्ञता का प्रदर्शन करने के लिए अपने भाषण और व्यवहार का प्रबंधन करना होगा। हर बातचीत में चमकने के लिए अपने ग्राहक की सेवा करने की अपनी वास्तविक इच्छा को अनुमति दें, लेकिन यह समझाने में संकोच न करें कि उन्हें आपके साथ काम करने का विकल्प क्यों चुनना चाहिए।

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निष्कर्ष

फोन पर बीमा बेचना आपके व्यवसाय के निर्माण का एक आकर्षक और सफल तरीका हो सकता है। लेकिन अपनी परेशानी या अनुभवहीनता को इस बेहद लाभदायक बाजार में दोहन करने से न रोकें। तैयार होने तक बीमा बेचने के लिए अपनी बिक्री तकनीकों का अभ्यास करें और हर बार अपनी प्रगति का मूल्यांकन करने के लिए समय निकालें। अपनी उंगलियों पर फोन पर स्वास्थ्य बीमा बेचने की युक्तियों के साथ, आप संभावित बिक्री के अवसरों को अधिकतम करने और अपने व्यवसाय का विस्तार करने में सक्षम होंगे।

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